Sep 11, 2010

इडियट्स' को पीछे छोड़ देगी 'दबंग'!


त्‍यौहारों के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्‍म ‘दबंग’ शुरुआती दिन ही बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त हिट रही। करीब 18 करोड़ रुपए की लागत से बनी यह फिल्‍म 40 करोड़ रुपए में डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स के हाथों बिक गई। देश भर में 1300 सिनेमाघरों में रिलीज हुई दबंग शुक्रवार को रिलीज के दिन 97 फीसदी हाउसफुल रही।

ईद के मौके पर रिलीज दबंग को आमिर खान की 'थ्री इडियट्स' की तरह कामयाबी मिलने की उम्‍मीद की जा रही है। अगर पिछले कुछ समय में आई कुछ फिल्मों से तुलना करें तो दबंग की ओपनिंग थ्री इडियट्स के करीब रही। हालांकि खुद सलमान की ही ईद पर रिलीज हुई ‘वांटेड’ ने सफलता के झंडे गाड़े थे। दबंग फिल्म की हाइप और दर्शकों के क्रेज को देखते हुए सभी मल्टीप्लेक्सों ने इसे प्रमुखता दी और नंबर ऑफ शोज भी बढ़ा दिए। बावजूद इसके फिल्‍म के टिकटों के लिए मारामारी रही।

पिछले साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थ्री इडियट्स ने 41 करोड़ रुपए की ‘वीकेंड ओपनिंग’ कर रिकार्ड बनाया था। जानकारों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा तो दबंग, थ्री इडियट्स को भी पीछे छोड़ देगी। ‘फिल्‍म इंफॉर्मेशन’ के एडिटर कोमल नाहटा कहते हैं, ‘फिल्‍म की वीकेंड ओपनिंग के अंतिम आंकड़ें आने तक यह संभव है।’

’ट्रेड गाइड’ के एडिटर तरण आदर्श कहते हैं कि दबंग पहले वीकेंड पर 45 करोड़ रुपए की कमाई करेगी और इस तरह कलेकशन के मामले में थ्री इडियट्स को पीछे छोड़ देगी। उन्‍होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह इस साल की सबसे सुपरहिट फिल्‍म साबित होगी। सबसे बड़ी बात है कि यह फिल्‍म थ्री इडियट्स को तगड़ी टक्‍कर दे रही है। यह फिल्‍म सिनेमाघरों के साथ साथ मल्टीप्लेक्सों में भी धूम मचा रही है।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा की बेटी सोनाक्षी इस फिल्‍म के जिरए पहली बार फिल्‍मों पर कदम रख रही हैं। अन्‍य कलाकारों में मलाइका अरोड़ा खान आइटम गर्ल की भूमिका में हैं तो विनोद खन्‍ना, डिम्‍पल कपाडि़या, सोनू सूद जैसे कलाकार भी हैं। दिल्‍ली-एनसीआर में इस फिल्‍म के 250 प्रिंट बिके हैं। यह फिल्‍म मेट्रो से इतर छोटे शहरों में भी खूब धूम मचा रही है।

No comments:

Post a Comment