Apr 8, 2013

नोकिया का नया फोन,बैटरी बैकअप 35 दिन

सस्ते फोन लांच करने वाली कंपनियों को टक्कर देने के लिए बेहद सस्ते मोबाइल नोकिया ने भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी के मुताबिक नए फोन का बैटरी बैकअप 35 दिन है।

सस्ते फोन तैयार करने वाली कंपनियां से नोकिया को लगातार चुनौती मिल रही है। फिनलैंड की कंपनी ने 1,200 रुपये में कलर मोबाइल 'नोकिया 105' को भारतीय बाजार में पेश किया है।

नए फोन के आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब कंपनी ब्लैक-एंड-व्हाइट मोबाइल को नहीं पेश करेगी। देश और दुनिया के बाजारों के लिए नोकिया 105 को चेन्नई में तैयार किया जाएगा।

नोकिया इंडिया के रीजनल जनरल मैनेजर टीएस श्रीधर ने बताया कि भारत, अफ्रीका और चीन में इंट्री लेवल फोन का भविष्य है। इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने सस्ते फोन को बाजार में पेश किया है।

नोकिया 105 को पहली बार बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2013 में पेश किया गया था। नोकिया का यह फोन उन लोगों को फोकस करेगा जिनके पास अभी तक भी मोबाइली कनेक्‍शन नहीं है।

कंपनी का दावा है कि नए मोबाइल का बैटरी बैकअप 35 दिन है, जो तेजी से मोबाइल ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगा। फोन में स्पीकिंग क्लॉक का भी फीचर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment